सस्ते और मजबूत जूते

ऐसी जगह जंहा पर 15 से 35 वर्ष की लड़कियां तरसती हैं लड़कों के लिए

मजेदार समाचार - पूरी दुनियां में लड़के, लड़कियों के लिए तरसते हैं ये तो सभी जानते हैं पर आपने कभी ऐसा सुना है की लड़कियां लड़कों के लिए तरसतीं हों. आज की न्यूज़ में आपको एक ऐसे गाँव के बारे में जानकारी दूंगा जहां पर लड़कियां लड़कों के लिए तरसतीं हैं, उनकी कोई भी इच्छा पूरी नहीं हो पाती है. तो आइये जानते हैं ऐसे ही एक अजीव जगह के बारे में.

majedar samachar
majedar samachar

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ये अजीब जगह ब्रेजील में है जिसके एक गाँव में लगभग 600 से ज्यादा 15 से 35 वर्ष की लड़कियां हैं जो लड़कों के सपने देखतीं हैं. इस जगह को नोइवा और कोरडेयर के नाम से जाना जाता है. आपको बता दें की यंहा पर लड़के मिलना बहुत मुश्किल है शादी के लिए जिससे इन लड़कियों की तलाश अधूरी रह जाती है और उनकी बहुत सारी इच्छाएं अधूरी ही रह जातीं हैं.

क्या है इस वजह का कारण

लड़कियों की इस वजह का मुख्या कारण ये है की गाँव के सभी लड़के काम की तलाश में शहर चले जाते हैं और गाँव और घर की पूरी जिम्मेदारी लड़कियों के कन्धों पर आ जाती है. इस गाँव में लड़कियों की उम्र 20 से 35 वर्ष है. एक न्यूज़ के मुताबिक़ जब इन लड़कियों से पूछा गया तो उन्होंने जबाब दिया की वो सब भी अन्य लड़कियों की तरह शादी और प्यार के सपने देखतीं हैं परन्तु वो गाँव को छोड़ नहीं सकतीं हैं.

ये भी पढ़िए - 

उनका कहना है कि जिससे भी उनकी शादी हो वो लड़का उनके ही गाँव में उनके रीति रिवाज के हिसाब से रहे.इस गाँव की कुछ लड़कियों की तो शादी हो चुकी है, पर पैसों की कमी के कारण उनके पति और बड़े बच्चों को काम के लिए गाँव से बाहर जाना पड़ता है जिसके कारण यहां की लड़कियां के सपने अधूरे के अधूरे ही रह जाते हैं.

यहाँ की महिलायें हैं गाँव की शान

ब्राजील के इस गाँव की सभी लड़कियां और महिलाएं ही अपनी अपनी खेती बाड़ी और बाकी सभी काम काज सम्भालतीं हैं. ये गाँव अपने मजबूत महिला समुदाय के लिए जाना जाता है और आस पास के लोगों के लिए ये गाँव शान है. इसकी शुरुआत मारिया सेनहोरीनहा डी लीमा द्वारा की गयी थी जिनको किसी कारण वस् सन 1891 में अपने चर्च और घर से बेघर कर दिया गया था.

आपको ये जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताएं तथा फेसबुक पेज को जरूर लाइक करें और शेयर करें. इसी तरह के मजेदार समाचार के लिए ब्लॉग को Subscribe करें.

Post a Comment

0 Comments