सस्ते और मजबूत जूते

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी को मिलेंगे 2 लाख 67 हजार रुपये, ऐसे करें अप्लाई

Credit Linked Subsidy Scheme (clss) in Hindi - जब से मोदी जी सरकार में हैं तभी से उनका एक ही मकसद है कि कोई ऐसी योजना चलाई जाए जिससे निम्न वर्ग के लोगों को कुछ सरकारी आर्थिक मदद मिले. जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी समाज में बराबरी से जी सकें.

Credit Linked Subsidy Scheme (clss) in Hindi
Credit Linked Subsidy Scheme (clss) in Hindi














Credit Linked Subsidy Scheme in Hindi

इसी के चलते मोदी सरकार ने कई ऐसी योजनाओं को अलग अलग जगह पर शुरू किया है जिससे लोगों तक पहुंचा जा सके. कई ऐसी योजनाएं है जिनकी जानकारी गरीबों और पिछड़े वर्गों तक नहीं पहुँच पातीं हैं जिसके कारण गरीब लोग ऐसी प्रमुख योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं. कहने का मतलब ये है कि लाभकारी योजनाएं गरीबों को नहीं मिल पातीं हैं जिससे वो समाज में अपना उचित स्थान नहीं ले पाते हैं जिनके वो हकदार हैं.

आज की पोस्ट ऐसी ही एक योजना के बारे में है जिसका नाम Credit Linked Subsidy Scheme है के अंतर्गत सभी गरीबों को 2.67 लाख की राशि सरकार द्वारा सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर की जायेगी. यदि आप सभी को इस योजना का लाभ उठाना है तो आपको सरकार को अपनी स्थिति बतानी होगी, रजिस्ट्रेशन करके. रजिस्ट्रेशन करने के बाद सरकारी अफसर आपका नाम उस सूची में जोड़ देंगे. अब जानते है की Credit Linked Subsidy Scheme के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Credit Linked Subsidy Scheme के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें

सबसे पहले आप लिंक PMayMis पर क्लिक करके लोगिन हो जाएँ और जो भी डिटेल भरें बिलकुल सही सही भरें क्योंकि इसी डिटेल के आधार पर पैसा दिया जाएगा. यदि आपका सही डिटेल भरेंगे तो आपका नाम जैसे ही सूची में आएगा वैसे ही आपको सारे रुपये एक साथ मिल जाएंगे.

यदि आपका नाम सूची में आता है तो आपको 2.67 लाख रूपये तो मिलेंगे ही साथ ही आपको पीएम आवास योजना का भी लाभ मिलेगा. भारत के दूसरे राज्यों की बात करें तो इस योजना में गुजरात पहले नंबर पर है. इस योजना को सरकार ने Credit Linked Subsidy Scheme (CLSS) नाम दिया है. गुजरात के अलावा मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी क्रेडिट लिंक सब्सिडी स्कीम (CLSS) चलायी गई है जिसमें लोगों को सबसे अधिक फायदा मिलेगा.

आपको मोदी सरकार की ये Credit Linked Subsidy Scheme (CLSS) कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताएं और शेयर करके सभी लोगों तक पहुंचाएं ताकि इस योजना से कोई भी वंचित न रह जाए.

Post a Comment

0 Comments