सस्ते और मजबूत जूते

इस जगह पर 18 साल की लड़कियों को जबरन किया जाता है प्रेग्नेंट

घिनौना सच - इस दुनियां में कई ऐसे काम किये जाते हैं जो गैर कानूनी और घिनोने होते हैं जिनको देख हमें शर्म आ जाती है. आज की पोस्ट में भी में आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने वाला हूँ जंहा पर ऐसा घिनौना काम होता है. इस जगह पर छोटी छोटी बच्चियों को मुर्गियों की तरह जबरजस्ती गर्भवती बनाया जाता है. आइये जानते हैं इस घिनौने सच के बारे में.
ghinona sach
ghinona sach

इस गंदी और घटिया जगह का नाम है नाइजीरिया जहां के कुछ हिस्सों में ऐसे घटिया और इंसानियत को दफ़नाने वाले काम किये जाते हैं. इस तरह के घिनौने सच के बारे में सुनकर शर्म आ जाती है. यहाँ पर पोल्ट्री फार्म के जैसे मुर्गियों की तरह 13 से 18 साल की छोटी बच्चियों को जबरन प्रेगनेंट किया जाता है जो इंसानियत कर सर शर्म से झुका देता है.

क्या है इस घिनौने सच का कारण

बच्चियों को जबरन गर्भवती कर उनसे जो बच्चे पैदा किये जाते हैं उनको कुछ लोग उन लोगों को बेच देते हैं जिनके पास कोई संतान नहीं होती है. नाइजीरिया के इस घिनौने काम को बेबी फार्मिंग का नाम दिया गया है. ये तो कुछ भी नहीं है जब लड़कियां गर्भवती हो जातीं हैं तो उन पर हमेशा बंदूक तानकर रखा जाता है ताकि ये कहीं भाग न सकें, किसी को कुछ भी बता न सकें.

मजेदार समाचार की लिंक्स - 

जबरन पैदा किये गए बच्चों को चोरी छुपे अनाथालयों और अस्पतालों में बेचा जाता है और इस घटिया काम से पैसे कमाए जाते हैं. ये घिनौने काम उन लाचार लड़कियों के साथ किये जाते हैं जो गरीब होतीं हैं और कुछ भी करने को तैयार हो जातीं हैं, थोडे बहुत पैसों के लिए.

इतना ही नहीं नाइजीरिया में गर्भपात करना गैर कानूनी है जिस पर कड़ी सजा दी जाती है, जिसके कारण ये मजबूर लड़कियां एबॉर्शन भी नहीं करा सकतीं. यहां के लोग इसी बात का फायदा उठाकर इस तरह का गोरख धंदा करते हैं और बेशर्मी की सारी हदें पार कर जाते हैं.

आपकी क्या राय है इस घिनौने सच के बारे में, कमेंट करके जरुर बताएं. हर रोज एक नयी मजेदार समाचार सबसे पहले पाने के लिए आप हमसे जुड़ सकते हैं ईमेल की सहायता से. बस आपको Subscribe कर लेना है और जो न्यूज़ पोस्ट होगी सबसे पहले आप तक पहुंचेगी.

Post a Comment

0 Comments