सस्ते और मजबूत जूते

20 सालों की टॉप सुपरफ्लॉप फ़िल्में “थग्स ऑफ हिंदुस्तान” ने तोड़ा रिकॉर्ड, आयी इस नंबर पर

पिछले 20 सालों में कई छोटे और बहुत बड़े बजट की बहुत सारी फ़िल्में रिलीज हुई हैं, जिन पर एक कहावत सूट करती है की "नाम बड़े और दर्शन छोटे" इस मशहूर कहावत का ये अर्थ है की जब ये फ़िल्में बनाना शुरू होती हैं तभी से ये चर्चा में आने लगती हैं और रिलीज होने से पहले तो ये फ़िल्में इतनी सुर्खियां बटोरतीं हैं कि मानो अब केवल यही फिल्मे बच्ची हैं, पर जैसे ही ये बड़े परदे पर आतीं हैं तो सबके मुंह से यही निकलता है कि अब तो में फ़िल्में देखना ही बंद कर दूंगा.


bollywood-top-20-flop-films-list-in-hindi-2019
bollywood-top-20-flop-films-list-in-hindi-2019




इसका मुहावरे का सबसे बेस्ट उदाहरण है फिल्म  "थग्स ऑफ हिंदुस्तान" लीजेंड अमिताभ, परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर और कैटरीना जैसे बड़े नाम तथा 300 करोड़ बजट होने के बावजूद और सबसे बड़ी बात यश राज जैसे बैनर, धूम 3 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले डायरेक्टर आचार्य जी के होते हुए भी फिल्म का इतना बुरा हाल है.


आपको बता दें कि जब से फिल्म “थग्स ऑफ हिंदुस्तान” का ट्रेलर रिलीज हुआ था तभी से लोग इसको बुरी नजर से देखने लगे थे, पर लग रहा था की ये तो सिर्फ ट्रेलर है शायद फिल्म अच्छी होगी और दर्शक फिल्म देखने के बाद तो बिलकुल ही निराश हो गए. कीर्तिकस ने तो इसे बिल्कुल ही नकार दिया और बुरी बुरी प्रतिक्रिया दी. फिर जब दर्शकों से पूछा कि आप इस फिल्म को कितने स्टार देंगे तो मानों दर्शकों ने तो इसे जमीन पर ही पटक दिया. किसी किसी ने तो इसे माइनस में पॉइंट दे डाले.

ये जरूर पढ़ें -

फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इसने अभी तक भारत में 150 करोड़ भी नहीं कमा पाए हैं और अब इतना बड़ा अमाउंट कमाना नामुनकिन है. आपको बता दें की आमिर की “थग्स ऑफ हिंदुस्तान”  ही एक मात्र ऐसी फिल्म नहीं है जिसका इतना बुरा हाल है और भी कई इस तरह की महान फिल्में पड़ी हैं. में सभी की तो नहीं पर टॉप 10 सुपरफ्लॉप फ़िल्में आपको बताउंगा जिन पर "नाम बड़े और दर्शन छोटे" मुहावरा बिलकुल फिट बैठता है.

टॉप 10 सुपर फ्लॉप फिल्म लिस्ट


Film Name
Budget (करोड़ में)
कमाए (करोड़ में)
10 गुजारिश
74
40 - super flop
9 युवराज
48
16 - super flop
8 जोकर
47
20 - super flop
7 जंजीर
67
37 - super flop
6 एक्सन जैक्सन
100
50 - super flop
5 बाम्बे बेलवेट
120
43 - super flop
4 मोहेंजो दारो
115
53 - super flop
3 रंगून
80
41 - super flop
2 जग्गा जासूस
131
83 - super flop
1 थग्स ऑफ हिंदुस्तान
300
129 - super flop

आपको क्या लगता है कि क्या वास्तव में "थग्स ऑफ हिंदुस्तान” का इतना बुरा हाल है या फिर ये ख़बरें झूठी हैं. यदि आपको लगता है की ये फिल्म इतनी भी बुरी नहीं है जैसा की मुझे भी लगता है तो आप कृपया कमेंट करके जरुर बताएं. और सब्सक्राइब जरूर करें ताकि इस तरह के समाचार आप तक सबसे पहले पहुंचे.

ये भी जानिये -

Post a Comment

0 Comments