सस्ते और मजबूत जूते

चौंका देने वाले रोबोट 2.0 फिल्म के 20 Interesting Facts, पढ़िए पूरी खबर

दोस्तों आज में आपको रोबोट 2.0 से जुडी कुछ ऐसी दिलचस्व बातें बताऊंगा की आप चौंक जाएंगे. में जो आपको जानकारी देने वाला हूँ उनमें से कुछ तो आपको पता होगी पर कुछ बिलकुल भी पता नहीं होंगी क्या आपको पता है की इस फिल्म को बनाने में कितना पैसा लगा है और सभी ने कितनी मेहनत की है. चलिए में बता देता हूँ, इस फिल्म का बजट इतना ज्यादा है की इतने बजट है में "बाहुबली" जैसी दो फ़िल्में बन जाएंगी. ये तो कुछ भी नहीं है आगे पढ़िए बहुत सारी दिलचस्व बातें.

इस फिल्म ने पहले ही प्रोडक्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और मुझे पक्का यकीन है कि रिलीज होने के बादबॉक्स ऑफिस के भी सारे तोड़ के रख देगी. जी हाँ मैं बात कर रहा हूँ भारत की सबसे बड़ी और एशिया की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म “रोबोट 2.0” की आपको तो पता ही है की ये फिल्म सन 2010 में आयी "रोबोट" का दूसरा भाग है. इस फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार के अलावा एमी जैक्शन, सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन अपना किरदार निभाते नजर आएंगे


20-interesting-facts-of-robot-2.0-in-hindi
20-interesting-facts-of-robot-2.0-in-hindi 

रोबोट 2.0 "20 Interesting Facts" in Hindi 


1. इस फिल्म का नाम रोबोट 2 रखना था पर कुछ कारण के चलते इसे रोबोट 2.0 रखा गया.

2. अभी तक बॉलीवुड की जितनी भी फ़िल्में 3D में बनी हैं वो पहले 2D में शूट की जाती है फिर उनको कंप्यूटर ग्राफिक्स की मदद से 3D में कन्वर्ट किया जाता है, पर इस फिल्म को सीधे ही 3D कैमरों से शूट किया जा रहा है, ये भारत की पहली ऐसी फिल्म है जो सीधे 3D में शूट हो रही है. ऐसा सिर्फ हॉलीवुड में होता है.

3. दोस्तों "बाहुबली" फिल्म के दोनों पार्ट का कुल बजट 430 करोड़ रुपये था लेकिन आपको जानकर ये हैरानी होगी की अकेली "रोबोट 2.0 " का बजट 500 करोड़ रुपये है. अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं की ये फिल्म कितनी बड़ी और अच्छी होने वाली.

ये अवश्य पढ़ें -

4. अक्षय कुमार इस फिल्म में एक साइंटिस्ट का किरदार निभा रहे हैं जो अपने आप को एक भयानक कौये में बदल लेते हैं. उनके इस मेकअप में 5 करोड़ रुपये का खर्च आया है इतने में “विक्की डोनर” और “पान सिंह तोमर” जैसी फ़िल्में बन जातीं.

20-interesting-facts-of-robot-2.0-in-hindi

5. ये फिल्म अक्षय कुमार की पहली तमिल फिल्म है यानी ये अक्षय की पहली तमिल डेब्यू फिल्म है.

6. आपको जानकार हैरानी होगी कि पहले इस फिल्म के विलन के लिए हॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले “आरनोल्ड” को लेना था और वो बिलकुल फिट भी बैठ रहे थे पर उन्होंने 30 दीन के 100 करोड़ रुपये मांगे थे और एक्स्ट्रा दिन के अलग से पैसे लेते, इसी वजह से ये रोल फिर अक्षय को दे दिया गया.

7. ये भारत की एक ऐसी फिल्म है जिसमे हीरो से ज्यादा विलन ने पैसे लिए हैं.

8. इस फिल्म में अक्षय ने रजनी सर से भी ज्यादा की फीस ली है. अक्षय ने इस फिल्म में एक दिन का 2 करोड़ रुपये लिया है.

9. आपको हैरानी होगी कि पहले रजनीकांत ने अपना रोल आमिर को ऑफर किया था, तबियत ठीक न होने की वजय से, लेकिन आमिर ने कहा की में जब भी ये कैरेक्टर इमेजिन करता हूँ तो इस रोल में मुझे केवक रजनी सर ही दीखते हैं, इसीलिए आमिर खान ने इसे करने से मना कर दिया.

10. ये दुनियां की पहली ऐसी फिल्म होगी जो 15 भाषाओं में रिलीज की जायेगी. जबकि बाहुबली 2 केवल 4 भाषाओँ में रिलीज की गई थी

11. यह एक ऐसी फिल्म है जिसके म्यूजिक लांच पर 15 करोड़ रुपये खर्च किये गये थे, इतने में "आशिकी 2", "तनु वेड्स मनु" जैसी फ़िल्में बन जातीं.

12. यह एक ऐसी फिल्म है जिसमे किसी को भी शूटिंग के समय मोबाइल या किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाना मना था, चाहे वो एक्टर हो या डायरेक्टर, यहाँ तक की फिल्म के बारे में डिस्कर्शन भी मन था.

13. इस फिल्म के सेटेलाइट राइट्स 110 करोड़ और हिंदी राईट्स 80 करोड़ में बिके हैं जो अभी तक सबसे बड़ा अमाउंट है. सेटेलाइट राइट्स मतलब होता है की फिल्म के प्रोडूसर 190 करोड़ में कुछ समय बाद इसे टीवी पर दिखाएंगे. वहीँ यदि बाहुबली 2 की बात करें तो इसके राइट्स क्रमश 78 और 50 करोड़ थे.

14. इस फिल्म में रजनीकांत 5 अलग अलग रोल करते नजर आएंगे, एक साइंटिस्ट,एक विलन और दो बोन तथा एक रोबोट का.

15. वहीँ यदि अक्षय कुमार की बात करें तो वो इस फिल्म में पूरे १२ किरदार निभाने वाले है और हर एक किरदार देखने लायक होगा.

16. इस फिल्म में अक्षय के भयानक रूप को तैयार करने में 6 घंटे का समय लगता था इसीलिए उनको सेट पर सबसे पहले आना पड़ता था.

17. इस फिल्म को बनाने के लिए एक बहुत ही कुशल टेक्निकल टीम तैयार की गयी है. ऑफिसियल कौस्तुम डिजाइनर मैरी इ वोग्ट जिन्होंने हॉलीवुड की "मेन इन ब्लैक", "बेटमेन" और साउथ की "आई" जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के कास्टूम डिज़ाइन कर चुकीं हैं.

18. फिल्म के स्पेशल इफेक्ट लिए जॉन हियूज और वाल्ट जोन्स को साइन किया गया है जिन्होंने "300 बीसी" और "लाइफ ऑफ पाई" जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

19. इस फिल्म के एक इवेंट में सभी को इनवाइट किया गया था पर सलमान खान बिन बुलाए ही पहुँच गए थे सिर्फ रजनी सर से मिलने.

20. इस फिल्म का म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया है और उनका कहना है कि ये बिलकुल अलग ही म्यूजिक होगा.

आपको क्या लगता है की ये फिल्म सारे रिकॉर्ड तोड़ पाएगी, क्या रोबोट 2.0 फ़िल्म इतिहास रचने में कामयाब हो पाएगी, कमेंट करके जरुर बताएं. पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद.


Please Share and Subscribe

Post a Comment

0 Comments