सस्ते और मजबूत जूते

लो अब सेक्स करने से भी फैलने लगा कोरोना वायरस (COVID-19) विशेषज्ञ की राय

हम सब जानते हैं कि कोरोना वायरस कितनी तेजी से इस दुनियां में फैलने लगा है और दुनियां को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है. कोरोना से बचाव के बहुत सारे उपाय बताए जा रहे हैं, जैसे सभी को एक दूसरे से 2 मीटर दूर  रहना है आदि, इसी बीच पर कुछ लोगों का सवाल है की अब सेक्स करने से भी फैलने लगा कोरोना वायरस चलिये जानते हैं.


अब सेक्स करने से भी फैलने लगा कोरोना वायरस (COVID-19) विशेषज्ञ की राय

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन(WHO) के अनुसार कोरोना सेक्स करने से नहीं फैलता है यानी ये सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिसीज नहीं हैं. लन्दन के एक मशहूर डॉक्टर का कहना है कि यदि आप किसी से लंबे वक्त से संपर्क में हैं बशर्ते एक ही वातावरण में तो कोई दिक्कत नहीं है.

पर यदि दोनों में से किसी एक में भी इसके हलके से भी लक्षण हैं तो तुरंत अपने पार्टनर से दूरी बना लो क्योंकि थोड़े से लक्षण सेक्स करने के बाद बहुत तेजी से फैलते हैं. आप दोनों में से किसी में भी थोड़े से भी लक्षण हैं तो कम से कम दो कदम की दूरी बना लीजिए. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो 100% आपका पार्टनर बुरी तरह से इसके चपेट में आ जायेगा.

एक बात और यदि आप किसी नए व्यक्ति से सम्बन्ध बनाने जा रहे हैं तो भी आप फुल सतर्कता बरतें क्योंकि इससे आपके संक्रमित होने के बहुत ज्यादा चांस हैं. ये वायरस ऐसा है की किसी किसी में इसके लक्षण ऊपर से दिखाई नहीं देते हैं.

में ऐसा इसलिये कह रहा हूँ क्योंकि हाल ही में ऐसे कई इंसान संक्रमित पाए गए हैं जो पूरी तरह से फिट हैं. यदि आप पूरी तरह फिट भी हैं तब भी आप किसी भी व्यक्ति को आसानी से संक्रमित कर सकते हैं

Post a Comment

0 Comments